Menu
blogid : 18111 postid : 751517

अंधेर नगरी-अखिलेश राजा !!!

AGLI DUNIYA carajeevgupta.blogspot.in
AGLI DUNIYA carajeevgupta.blogspot.in
  • 88 Posts
  • 161 Comments

बदायूँ मे घटित हुये सामूहिक बलात्कार और निर्मम हत्या के सभी दोषी अगर एक तथाकथित दलित/पिछड़ी जाति से ही हैं, तो उसमे किसी को भी कोई हैरानी नही होनी चाहिये !


यहाँ यह भी बात ध्यान देने वाली है कि बलात्कार जैसे जघन्य अपराध को हम लोग “दलित और सवर्ण” का मुददा बनाने पर तुले हुये है-जबकि होना यह चाहिये कि इस दुष्कर्म मे शामिल नरपिशाच चाहें किसी भी धर्म, जाति या सम्प्रदाय से हो, उसे तुरंत ही ऐसा दंड दिया जाना चाहिये, जो बाकी के अपराधियों के मन मे खौफ पैदा कर सके !उत्तर प्रदेश की सत्ता पर जो अपराधी क़ाबिज़ हो गये है, जब तक उन्हे दंडित नही किया जायेगा-हर रोज होने वाले सामूहिक बलात्कार और हत्याएं नही रुक सकते !


कुल मिलाकर हालात ऐसे हो चले है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था से प्रदेश सरकार का नियंत्रण पूरी तरह से हट चुका है और प्रदेश मे संभवत्: राष्ट्रपति शासन लगाने, सरकार के रूप मे चल रहे “सर्कस” को तुरंत बंद करने और इस सर्कस के कलाकारों को तिहाड़ जेल तक पहुंचाने के अलावा और कोई विकल्प आज की तारीख मे केन्द्र सरकार के पास नही बचा है !


अपने आकाओं के इशारे पर प्रदेश के डी जी पी ए एल बनर्जी ने तो अब यह कहानी भी गढनी शुरु कर दी है कि बदायूँ मे जिन लड़कियों की हत्या और रेप हुआ है उसमे उन लड़कियों के परिवार वालों का भी हाथ हो सकता है और इस तरह से नरपिशाच अपराधियों को ब़चाने की कवायद अखिलेश सरकार की तरफ से बाकायदा शुरु हो गयी है !गौरतलब बात यह है कि अभी भी दो बलात्कारी पकड़े नही गये हैं और मीडिया के दबाब मे जो पकड़े भी गये हैं, उन्हे भी छोड़ने की भूमिका बनाई जा रही है ! जैसे ही मीडिया का ध्यान बदायूँ से हटेगा, अपराधियों को छोड़ दिया जायेगा और पीड़ित लड़कियों के घरवालों को ही अपराधी घोषित करके उन्हे दंडित किया जायेगा !


इस सारे मामले मे सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि हमारे वामपंथी और तीसरे मोर्चे नेता तो हमेशा ही इस अपराधियों की पार्टी के साथ मिलकर थर्ड फ्रंट की सरकार बनाने के सपने देखते रहते है-उनकी जबान पथरा गयी है और अभी तक किसी वामपंथी ने प्रदेश की सरकार को बर्खास्त करके राष्ट्रपति शासन लगने की बात तो दूर, लगातार हो रही सामूहिक बलात्कार की घटनाओं की अभी तक निन्दा भी नही की है !


हैरानी की बात यह है कि इन बढते अपराधों के लिये जिम्मेदार सपा की सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिये प्रदेश के IAS और IPS अधिकारियों के वेवजह तबादले करके लोगों को गुमराह करना चाहती है-सरकार को तुरंत अपना इस्तीफा देकर दुबारा चुनाव की सिफारिश करनी चाहिये क्योंकि यह जनता का जनादेश पूरी तरह खो चुकी है और प्रदेश को चलाने मे पूरी तरह नाकाम रही है !

rajeevg@hotmail.com

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh